@री डिसकवर इंडिया न्यू्‍ज इंदौर (Rediscover India News Indore)

  • इंदौर की स्टेट्स सिम्बल टाउनशिप सीरीज की टाउनशिप मे आपका घर! री डिसकवर इंडिया की पहली कड़ी में….

ओमेक्स टाउनशिप!! सन 2005 से इंदौर में सरताज! आपके घर का पता ही आपके परिवार की सम्पूर्ण पहचान है।

आपका प्लॉट, विला, मकान, बंगला यदि ओमेक्स टाउनशिप मे है तो यह सिर्फ इंदौर शहर में ही नहीं बल्कि पूरे देश में लोगों के लिए आपके घर का पता एक स्टैटस सिम्बल है। यह ठीक वैसे ही स्टैटस सिम्बल है जैसे किसी परिवार के पास मर्सिडीज, बी एम डब्ल्यू, या रोल्स रॉयस कार हुआ करती है।

“टाउनशिप” यह शब्द अपने आप में एक संपूर्ण रूप से सर्व सुविधायुक्त शहर को परिभाषित करने के लिए कहा जाता है! किसी बड़े शहर में टाउनशिप का मतलब टाउनशिप के अंदर पूरा शहर।

किसी भी सभ्य, शिक्षित, और संस्कारी परिवार की सबसे पहली पहचान के लिए महत्वपूर्ण बात यह होती है कि, वह कहां और किस माहौल में निवास करता है? वह जिस कालोनी, मोहल्ले या नगर में रहता है, वहाँ कैसा विकास है, क्या सुविधाएं हैं, उस क्षेत्र का क्या भविष्य हैं? किस तरह की सोसाइटी वहाँ निवास करती है।

पॉश एरिया, सम्पूर्ण विकसित कालोनी, हरियाली से भरपूर हरा – भरा इलाक़ा, शिक्षित और पढ़े लिखे लोगों की कालोनी, शांत और विकसित एरिया यह जरूरत है किसी भी सभ्य और संस्कारी परिवार के निवास करने की कालोनी, टाउनशिप या भौगोलिक क्षेत्र की।

सन 2005 से ओमेक्स रियल एस्टेट ग्रुप की इंदौर में टाउनशिप ही वो टाउनशिप है जहाँ आपको वो सभी सुविधाएं मिलती है जो किसी स्मार्ट और विकसित शहर में होती है। सबसे महत्वपूर्ण हैं लोकेशन, ओमेक्स की टाउन शिप पूर्वी क्षेत्र मे बायपास पर स्थित है जहाँ से पूरे शहर की कनेक्टिविटी बिना किसी बाधा के, सीधे – बेधड़क मिलती है।

ओमेक्स टाउनशिप के अंदर ही परिवार के लिए आवश्यक सभी सुविधाएं जैसे बाजार, बैंक, ए टी एम, गार्डन, और चौड़ी सड़के मिल जाती है! सुरक्षा के लिए पूरी टाउनशिप मे सी.सी.टी.वी कैमरे, सम्पूर्ण टाउनशिप बाउंड्रीवाल से सुरक्षित, टाउनशिप के एन्ट्री द्वार पर बूम बैरियर से लेकर सिक्युरिटी गार्ड ऑफिस आदि।

 इंदौर में ओमेक्स टाउनशिप की सबसे महत्वपूर्ण खासियत यह है कि जिस क्षेत्र में ये टाउनशिप हैं, वहां से मात्र 1 से 2 किलोमीटर की दूरी पर शहर के सबसे आला दर्जे के ऐसे स्कूल, कालेज, अस्पताल, मॉल और होटल स्थित है जिनके नाम से इंदौर शहर जाना जाता है।

@प्रदीप मिश्रा री डिसकवर इंडिया न्यू्‍ज इंदौर (Pradeep Mishra Rediscover India News Indore)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *