पंजाब ज्वेलर्स!! इंदौर हो या भोपाल सब जगह ग्राहको से धोखाधड़ी करना इनका पेशा है!?*
@प्रदीप मिश्रा री डिसकवर इंडिया न्यू्ज इंदौर
  • *चोर, फर्जी, और शहर को लूटने वाले बड़े संस्थानों और शो रूम के संचालक से लाखों करोड़ों रुपये के विज्ञापन लेकर उनकी ठगी, चोरी और धोखाधड़ी की खबरे न छापना इस देश की जनता के साथ और देश के साथ राष्ट्रद्रोह और गद्दारी कर रहा है तथाकथित बड़ा व्यवसायिक मीडिया!*
  • *प्रदेश के व्यवसायिक तथाकथित बड़े अखबारों में फुल फुल पेज के करोड़ों रुपये के विज्ञापन देकर लोगों के साथ सोने, हीरे और चांदी के बेशकीमती ज्वेलरी और आभूषणों के नाम पर ग्राहको से धोखाधड़ी करने के मामले में इंदौर और भोपाल स्थित पंजाब ज्वेलर्स का शो रूम अपनी पहचान बना चुका है!?*
सन 2020 में इंदौर के दर्पण आनंद के भोपाल स्थित पंजाब ज्वेलर्स शो रूम पर एक ग्राहक ने 17 लाख रुपए के हीरे खरीदे थे! जब उसे कुछ शंका हुई तो उसने उपरोक्त हीरो की शुद्धता की जांच मुंबई और दिल्ली की प्रयोगशाला में टेस्ट करवाया तो पता चला कि पंजाब ज्वेलर्स ने हीरे के बदले कांच के टुकड़े दे दिए हैं! ग्राहक द्वारा इसकी शिकायत पुलिस को दी गई! पुलिस ने शो रूम के मालिक दर्पण आनंद और मेनेजर राजेश चोपड़ा के खिलाफ गैर जमानती धारा 420, 468 और 471 के तहत एफ आई आर दर्ज की थी. इसी महीने की 25 मई को उसमे सुनवाई है!
पिछले शनिवार को इंदौर के एम जी रोड पलासिया चौराहे से रीगल चौराहे के बीच) स्थित पंजाब ज्वेलर्स में एक जागरूक ग्राहक अंशुमान जाट के साथ सोने की ज्वेलरी और उसमे लगे नग के वजन मे ज्वेलरी खरीदने के समय बिल मे जो वजन सोने और नग का लिखा था उसे ग्राहक द्वारा 9 महीने बाद बेचने के समय काफी कम बताया गया!
ग्राहक द्वारा इसकी शिकायत नाप तौल विभाग को की गई और विभाग द्वारा जांच करने पर शिकायत सही पाई गई!
नाप तौल विभाग द्वारा तत्काल शनिवार को पंजाब ज्वेलर्स पर छापा मारा गया! बड़े आश्चर्य की बात है कि इतने बड़े शो रूम में अलग अलग तौल कांटे मिले! ग्राहक को ज्वेलरी बेचने के समय अलग तौल कांटे की मशीन और जब ग्राहक ज्वेलरी बदलवाने के लिए आया तो कम वजन बताने वाली तौल कांटे की मशीन का इस्तेमाल किया जा रहा था!
@प्रदीप मिश्रा री डिसकवर इंडिया न्यू्ज इंदौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *